Lucknow : LDA ने समायोजन को लेकर वर्षों से पनप रहे भ्रष्टाचार को ख़त्म करने की दृष्टि से बड़ा निर्णय लिया है। लखनऊ विकास प्राधिकरण में समस्त प्रकार/श्रेणी/क्षेत्रफल के व्यवसायिक.
सम्पत्तियों के निस्तारण में शुचिता व पारदर्शिता बनाए रखने की दृष्टि से तत्काल प्रभाव से सभी प्रकार की व्यवसायिक सम्पत्तियों की नीलामी अब ई-नीलामी के माध्यम से ही अनिवार्य रूप से की जाएगी। आज से आदेश लागू।

लखनऊ विकास प्राधिकरण में विभिन्न प्रकार की सम्पत्तियों को अन्य सम्पत्तियों पर व अन्य योजनाओं सेक्टरों में समायोजन के सम्बन्ध में समय-समय पर शिकायतें आती रहती हैं। जिसमें प्राधिकरण स्तर पर सम्पत्तियों के समायोजन पर विराम लगाए जाने की आवश्यकता महसूस की गई।

लखनऊ विकास प्राधिकरण अब पारदर्शिता एवं शुचिता के दृष्टिगत तत्काल प्रभाव से किसी भी प्रकार की
सम्पत्तियों के प्राधिकरण स्तर पर समायोजन पर रोक लगा रही है एवं इस सम्बन्ध में उपाध्यक्ष, लखनऊ विकास प्राधिकरण की इस शक्ति को एतद्द्वारा आज से समाप्त किया गया है।

यदि किन्ही विषम या अपरिहार्य परिस्थितियों यथा- मा० न्यायालय के आदेश या किसी विवाद के समाधान हेतु समायोजन किए जाने की आवश्यकता अनुभव की जाती है तो सुस्पष्ट प्रस्ताव गुण-दोष के आधार पर आवास एवं शहरी नियोजन विभाग, उ0प्र0 शासन को प्रेषित किया
जाएगा और सम्बन्धित प्रकरण में शासन की अनुमति के पश्चात अग्रेतर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।
उक्त आदेश तत्काल प्रभावी होंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *