PM Modi assures all possible help regarding the flood situation in Varanasi

UP के कई जिलों में इस वक्त बाढ़ और बारिश की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी बाढ़ ने कहर बरपा रखा है. इस बीच PM MODI ने वाराणसी में बाढ़ से जुड़े हालात को लेकर वाराणसी प्रशासन से विस्तृत चर्चा की. उन्होंने पूरी स्थिति का जायजा लिया और हर संभव मदद का आश्वासन दिया.

बता दें कि वाराणसी में बाढ़ से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. यहां गंगा खतरे के निशान से लगभग 13 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. मारुति नगर, जानकीनगर, सामने घाट, अस्सी घाट समेत वरुणा पार के दर्जनों मोहल्लों में गंगा का पानी घुस चुका हुआ है. मकान पानी में डूबे हुए हैं. लोग घरबार छोड़कर सुरक्षित स्थानों की तरफ जा रहे हैं. NDRF की teams बाढ़ प्रभावित इलाकों लगातार राहत और बचाव के काम में जुटी है.

वाराणसी का अस्सी घाट पूरी तरह जलमग्न हो चुका है. यहां करीब दस फुट से ज़्यादा पानी भरा है. घाट पर सारी गतिविधियां थमी हुई हैं. आसपास बने Restaurant, दुकानों और घरों में भी गंगा का पानी घुस चुका है. सड़कों पर नाव चल रही है. वाराणसी में बाढ़ से लोग परेशान हैं. कारोबार ठप है. कोरोना संकट के बाद बाढ़ के संकट ने लोगों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी कर दी है.
वाराणसी के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में भी गंगा और यमुना नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है. बाढ़ में हजारों मकान डूब गए हैं. तराई के इलाकों में एक मंजिल तक पानी भरा है. बाढ़ को लेकर प्रशासन ने red alert जारी किया है. कई सड़कों और रास्तों पर नाव चल रही हैं. बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. हजारों लोगों ने बाढ़ राहत शिविरों और दूसरी सुरक्षित जगहों पर शरण ली हुई है. तमाम लोग जहां-तहां फंसे हुए हैं. प्रशासन ने NDRF और SDRF की टीम तैनात कर दी है, जो लगातार राहत और बचाव का काम कर रही हैं.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *