PM Modi wishes Olympic Day

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ओलंपिक दिवस के अवसर पर कहा कि ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों के योगदान पर राष्ट्र को गर्व है। इस अवसर पर उन्होंने सिलसिलेवार TWEET कर तोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दल के सदस्यों को शुभकामनाएं भी दी।
दरसल अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति की स्थापना 23 जून 1894 को पेरिस में की गयी थी। इसलिए इस दिन अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस मनाया जाता है। यह दिवस पहली बार 1948 में मनाया गया था। साथ ही मोदी ने कहा कि आज ओलंपिक दिवस के अवसर पर मैं उन सभी खिलाड़ियों की सराहना करता हूं जिन्होंने विभिन्न ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया। खेल के प्रति उनके योगदान और अन्य खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए देश को उन पर गर्व है।
प्रधानमंत्री ने कहा कि अब से कुछ सप्ताह बाद ही तोक्यो ओलंपिक आरंभ होने वाला है। उन्होंने भारतीय दल के सदस्यों को शुभकामनाएं दीं तथा कहा कि भारतीय दल में बेहतरीन खिलाड़ी हैं। प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर ‘‘माय जीओवी’’ ऐप पर ओलंपिक खेलों से संबंधित क्विज प्रतियोगिता का एक लिंक भी साझा किया और युवाओं से इसमें भाग लेने का अनुरोध किया।


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *