Priyanka Gandhi : Congress’s big promise, Congress government will give 10 thousand rupees honorarium every month to ASHA and Anganwadi workers…..

Congress महासचिव Priyanka Gandhi Vadra जनता को लुभाने के लिए लगातार बड़े-बड़े वादे कर रही हैं. अब प्रियंका ने सरकार बनने पर आशा व आंगनबाड़ी कर्मियों को 10 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय देने का वादा किया है.
प्रियंका ने Twitter कर लिखा, ”कांग्रेस पार्टी आशा बहनों के मानदेय के हक और उनके सम्मान के प्रति प्रतिबद्ध है और सरकार बनने पर आशा बहनों एवं आंगनबाड़ी कर्मियों को 10,000 रु प्रतिमाह का मानदेय देगी.”
साथ ही उन्होंने कहा मेरी आशा बहनों ने CORONA में व अन्य मौकों पर पूरी लगन से अपनी सेवाएं दीं. मानदेय उनका हक है. उनकी बात सुनना सरकार का कर्तव्य. आशा बहनें सम्मान की हकदार हैं और मैं इस लड़ाई में उनके साथ हूं.”
बता दें कि चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस लगातार नए प्रयोग करते नज़र आ रही है. पहले प्रियंका गांधी ने UP विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी सीटों पर महिलाओं को टिकट देने का ऐलान किया और अब कांग्रेस ने तय किया है कि वो जनपदों में परीक्षा लेकर प्रवक्ता और समन्वयक बनाएगी. खास बात ये की कोई भी व्यक्ति जो कांग्रेस के साथ आना चाहता हो, इस परीक्षा में शामिल हो सकता है. युवाओं को तरजीह दी जाएगी.यूपी कांग्रेस के मीडिया विभाग के chairman व पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मंगलवार को कांग्रेस के ‘बनें यूपी की आवाज’ कार्यक्रम को लॉन्च किया.
नसीमुद्दीन ने बताया कि जो लोग कांग्रेस से जुड़कर अपनी आवाज उठाना चाहते हैं- जैसे किसान, बेरोजगार, महिला, व्यापारी उन सभी को पार्टी अपने यहां जनपद स्तर पर प्रवक्ता बनने का मौका देगी. खास बात ये भी की इसमें आने के लिए पहले से कांग्रेस का सदस्य होना जरूरी नहीं. नसीमुद्दीन ने बताया कि चयन का आधार योग्यता होगी, जिसके लिए जनपदवार परीक्षा और साक्षात्कार होगा. जनपद के प्रभारी सचिव, जिला एवं शहर अध्यक्ष और प्रदेश प्रवक्ता की समिति कार्यक्रमों का आयोजन करेगी.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *