Priyanka Gandhi made a tremendous attack on the central government regarding the rising inflation in the country

महंगाई को लेकर प्रियंका गांधी का निशाना,कहा कि मोदी सरकार जनता की जेब काट रही है.
कोरोना काल में देश की जनता महंगाई की दोहरी मार झेल रही है. पेट्रोल-डीजल से लेकर खाने का तेल और दालें तक सब महंगी हो गई हैं. लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की मोदी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर हैं. इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी महंगाई को लेकर मोदी सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई है. उन्होंने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार जनता की जेब काट रही है.

प्रियंका गांधी ने कहा, “कोरोना संकट के बीच जनता की आशा थी सरकार उन्हें राहत देगी, लेकिन सरकार उनके लिए “आहत योजना” लेकर आई है. 2021 में 52 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ चुके हैं. सरसों का तेल, रिफाइंड, अरहर, मूंग दाल व चीनी के दामों में आग लगी हुई है. जनता अपना पेट काट रही है जबकि मोदी सरकार जेब काट रही है.”

देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश के चार प्रमुख महानगरों में आज (18 जून 2021) पेट्रोल 23-27 पैसे प्रति लीटर और डीजल 27-30 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है. दिल्‍ली में पेट्रोल का दाम 27 पैसे और डीजल का दाम 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ा है. दिल्ली में पेट्रोल 96.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 87.69 रुपये प्रति लीटर हो गया है.पेट्रोल-डीजल की की कीमतों में इजाफे का असर सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों पर देखा जा रहा है. देश में कई जगह प्याज, मटर और खीरा जैसी सब्जियों के दाम में 15 से 20 रुपए प्रति किलो की बढोतरी दर्ज की गई है. मंडियों में 25 रुपए में बिकने वाला प्याज अब 40 रुपए प्रति किलो बिक रहा है. मटर की कीमत पहले 60 से 70 रुपए प्रति किलो थी, लेकिन अब 80 रुपए से 90 रुपए प्रति किलो हो गई है.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *