Priyanka Gandhi to visit Uttar Pradesh soon…..

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जल्दी उत्तर प्रदेश के व्यापक दौरे पर नजर आएंगी. सूत्रों के मुताबिक प्रियंका जल्द प्राथमिक तौर पर उत्तर प्रदेश समेत उन बाकी राज्यों का ज्यादा से ज्यादा दौरा करेंगी, जहां चुनाव होने वाले हैं. इस बीच कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कमर कस ली है.सतह ही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस 5 अगस्त से 10 सितंबर तक उत्तर प्रदेश के 75 जिलो में न्याय पंचायत अध्यक्षों, वार्ड और ग्राम अध्यक्षों की ट्रेनिंग के लिए 675 ट्रेनिंग कैंप लगाने वाली है.
कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि इन ट्रेनिंग कैंपों में कांग्रेस के इतिहास, विचारधारा, उपलब्धियां, चुनावी रणनीति, सोशल मीडिया के बेहतर इस्तेमाल, बीजेपी को अलग-अलग मुद्दों पर घेरने, योगी सरकार की नाकामी, भ्रष्टाचार और कोविड के कुप्रबंधन जैसे मुद्दों पर सभी को ट्रेनिंग दी जाएगी. आपको बता दें कि राज्य इकाई की बाकी समितियों की ट्रेनिंग पहले हीं हो चुकी है. दरअसल इन ट्रेनिंग के माध्यम से कांग्रेस अपने संभावित उम्मीदवारों को तैयार करेगी.

गौरतलब है कि अब तक चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस के पास 1200 से अधिक आवेदन आ चुके हैं. अगले एक दो दिनों में ही कांग्रेस उत्तर प्रदेश के लिए अपनी प्रदेश चुनाव समिति का ऐलान कर देगी और फिर ये समिति और पार्टी की एक्सपर्ट टीम मिलकर उम्मीदवारों का चयन करेगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी इस बार प्रत्याशी चुनने में महिलाओं को खास प्राथमिकता देंगी और युवा महिलाओं को भी खास महत्व दिया जाएगा.

कांग्रेस इस बार अपने प्रत्याशी चुनने में इस बात का खास ध्यान रखेगी कि आखिर किन-किन लोगों की अपने-अपने क्षेत्रों में पकड़ अच्छी है. किस किस के यहां बूथ कमेटियां तैयार हैं, ग्राम सभा की बैठकें हुई हैं. सूत्रों ने बताया कि फिलहाल 50 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम तकरीबन तय कर लिए हैं. ये मुख्यतः वो सीटें हैं जहां एक ही उम्मीदवार है.सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कांग्रेस इस बार ब्राह्मणों, दलितों, ओबीसी में शामिल निचली जातियों, निशाद समाज, पाल समुदाय, कर्मियों और मुस्लिम समुदाय पर खास ध्यान देगी. प्रियंका गांधी जल्दी ही उत्तर प्रदेश के लगातार दौरे पर होंगी और राहुल गांधी भी उत्तर प्रदेश में पूरा दमखम दिखाएंगे. कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी भी रायबरेली का दौरा कर सकती हैं.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *