Pushkar Singh Dhami became CM said – will give employment to the youth

पुष्कर सिंह धामी ने ली मुख्यमंत्री की शपथ और कहा कि UK में जो posts खाली हैं उन posts को भरेंगे. नौजवानों को रोजगार से जोड़ने का काम करेंगे सरकार जनता के द्वार तक जाएगी.उधम सिंह नगर जिले के खटीमा विधानसभा क्षेत्र से दो बार के BJP विधायक पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राजभवन में आयोजित एक समारोह में राज्यपाल baby rani maurya ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. धामी राज्य के 11वें मुख्यमंत्री बने हैं. 45 वर्षीय धामी UK के अब तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री हैं.
साथ ही शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने Media से बात करते हुए कहा कि CORONA में प्रदेश, देश और पूरी दुनिया के अंदर जो महामारी आई है उसके कारण आज रोजगार की समस्या खड़ी हो गई है. प्रदेश के अंदर हमारी सारी चीजें प्रभावित हुई हैं. चारधाम यात्रा, पर्यटन का व्यवसाय, छोटे दुकानदार जिनकी आजीविका की पूरी निर्भरता पर्यटन पर निर्भर रहती है, उनका जीवन इस समय बेहद मुश्किल भरा हो गया है. हमारा प्रयास होगा कि इसको रास्ते पर लाएं. हमारे जितने भी backlog हैं वो हम भरेंगे. हमारे यहां जो पोस्टें खाली हैं, उन पोस्टों को भरेंगे और नौजवानों को रोजगार से जोड़ने का काम करेंगे.
मंत्रियों को लेकर धामी ने कहा कि सभी काबिल हैं, पूरी क्षमता से काम कर पाएं इसलिए सभी का promotion किया गया है. निश्चित रूप से इसका परिणाम भी दिखाई देगा. CM धामी ने कहा कि वो प्रदेश के कोने-कोने से वाकिफ हैं. नौजवानों और युवाओं के बीच में काम करते रहे हैं इसलिए उनकी समस्याओं से अवगत हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनता के द्वार तक जाएगी.
विधायकों की नाराजगी के सवाल पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि कोई नाराजगी नहीं थी. उन्होंने कहा कि वो आयु में छोटे हैं सब बड़े अनुभवी हैं, सब मेरे वरिष्ठ हैं. PARTY मेरी मां है जिसने मुझे सेवा करने का अवसर प्रदान किया है तो मेरी जिम्मेदारी बनती है कि बड़ो को आदरपूर्वक, छोटों को स्नेहपूर्वक सबको साथ में लूं और काम को आगे बढ़ाऊं. CM ने कहा कि उनकी सरकार जनता की सहयोगी के रूप में काम करेगी. नौजवानों को आशा है और उसके लिए वो पूरी तरह से समर्पित होकर काम करेंगे. उन्होंने कहा कि पुरानी बातों को भूलकर अब नई बातों को शुरू करिए.
मंत्रिमंडल में सभी पुराने चेहरों को बरकरार रखा गया है. त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत मंत्रिमंडल की तरह ही पुष्कर मंत्रिमंडल में भी सतपाल महाराज को नंबर दो पर रखा गया है. अन्य मंत्रियों में डॉ हरक सिंह रावत, सुबोध उनियाल, यशपाल आर्य, बिशन सिंह चुफाल, बंशीधर भगत, रेखा आर्य, स्वामी यतीश्वरानंद, अरविंद पाण्डेय, गणेश जोशी और धनसिंह रावत शामिल हैं. धामी मंत्रिमंडल में रेखा आर्य, धनसिंह रावत और यतीश्वरानंद का कद बढ़ाया गया है. पिछले मंत्रिमंडल में ये तीनों राज्य मंत्री थे.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *