Regarding heavy rains and floods in UP, CM Yogi said – be alert, be alert

UP में बाढ़ और भारी बारिश से लाखों लोग प्रभावित हैं वहीं, बाढ़ का पानी कई गांवों और शहरों में घुस चुका है. लगातार बारिश के कारण कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. भारी बारिश और बाढ़ को देखते हुए CM Yogi Adityanath ने जनता से सतर्क रहने की अपील की है. CM YOGI ने ये भी कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में प्रशासन को मदद के लिए निर्देश दिए गए हैं.
CM ने शुक्रवार को एक Tweet कर कहा, “प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में लगातार वर्षा हो रही है. कुछ नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन को आपकी देखभाल, सुविधा व सुरक्षा सुनिश्चित करने के स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं. सजग रहें, सतर्क रहें, बच्चों-वृद्धजनों और पूरे परिवार का ख्याल रखें.”
गोरखपुर में रिंग बांध टूटने से प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है. लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए NDRF और SDRF की TEAM मौके पर है. इसके अलावा आला अधिकारी भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं.राप्‍ती, रोहिन, घाघरा (सरयू), कुआनो, आमी नदी का कहर जारी है. शहर से लेकर गांव तक हालात बेकाबू हो गए हैं. तेजी से बढ़ रही नदियों का पानी नेशनल हाइवे पर बह रहा है. भारी वाहनों के आवागमन को पूरी तरह से रोक दिया गया है. गोरखपुर से वाराणसी NH-29 और गोरखपुर से सोनौली जाने वाले एनएच-29 पर सड़कों पर पानी आ गया है. नदियों में आए उफान की वजह से जिले के 300 गांव प्रभावित हो गए हैं. इन गांवों की तकरीबन सवा दो लाख आबादी मुश्किल में हैं.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *