Rickshaw driver’s 16-year-old son’s body found in a well

इटावा जसवंतनगर नगर के एक रिक्शा चालक के 16 वर्षीय पुत्र का शव नगला राठौर गांव के बाहर कुएं में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। उसका ई रिक्शा निलोई गांव में एक तालाब में मिला। इसी आधार पर की गई खोजबीन के दौरान किशोर का शव लगभग आधा किलो मीटर दूर एक कुएं में पाया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ बृजेश कुमार सिंह ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है।
कोतवाली जसवंतनगर क्षेत्र के ग्राम निलोई से नगला राठौर की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित तालाब में सुबह एक ई -रिक्शा पड़ा देख लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने वहां पहुंच कर ई रिक्शा को जेसीबी के जरिए तालाब के बाहर निकलवाया गया तो उस में बैटरी गायब थी । इस का पता चलते ही लोहामंडी मोहल्ले के अजय कुमार बाथम जो अपने 16 वर्षीय पुत्र कुश को रात से ढूंढ रहे थे। वह मौके पर पहुंचे और अपना बैटरी रिक्शा पहचान लिया। तालाब में खोजबीन के लिए गोताखोरों को बुलाया गया तब तक ग्रामीणों ने पुलिस के साथ आसपास के खेतों में खोजबीन शुरू कर दी। तालाब से लगभग आधा किलो मीटर की दूरी पर भट्टे की ईंट पथाई वाले स्थान पर कुश की चप्पलें मिलने के बाद नगला राठौर स्थित सरकारी ट्यूबवेल से कुछ दूर पहले एक निष्प्रयोज्य कुएं से खोजबीन के दौरान कुश का शव बरामद हुआ। शब्द निकलते ही उसके परिवारी जनों ने कुछ को पहचान लिया उसके गले में एक अंगोछा कसा हुआ था संभवत उसी से गला घोट कर उसकी हत्या की गई है। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर नवरत्न गौतम, उप निरीक्षक नितेंद्र वशिष्ठ सहित पुलिस बल ने भीड़ को नियंत्रित किया और शव को कुएं से बाहर निकलवाया। सूचना पर पहुंचे एसएसपी डॉ बृजेश कुमार सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस को घटना के शीघ्र खुलासे के आदेश दिए हैं। एसपी सिटी प्रशांत कुमार ने भी घटनास्थल का मौका मुआयना किया। शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

नगर के लोहामंडी मोहल्ला निवासी मृत किशोर तीन भाइयों में छोटा जुड़वां भाई था उसकी एक बहिन भी है । पिता बाजार में दुकानों पर पल्लेदारी का काम करते हैं जबकि उसकी मां घरों में खाना बनाने का काम करती है। पल्लेदारी के काम से फ्री होने पर अजय कुमार बाथम और उसका बड़ा पुत्र रिंकू रिक्शा चलाते हैं। मृतक किशोर के पिता ने बताया कि बीती शाम कुश अपने बड़े भाई को दवा दिलाने के लिए लुधपुरा के एक चिकित्सक के यहां गया था जहां से किसी सवारी को लेकर चला गया था। काफी खोजबीन के बाद सुबह उसका शव नगला राठौर स्थित कुएं से वरामद होने पर उन्होंने अपने 16 वर्षीय पुत्र कुश के रूप में शिनाख्त की है। समाचार लिखे जाने तक परिजनों की ओर से किसी भी तरह की कोई तहरीर नहीं दी गई थी। पुलिस विस्तृत जांच पड़ताल में जुट गई है। उधर क्राइम ब्रांच ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है।
मृतक कुश बाथम का फाइल फोटो, घटनास्थल का निरीक्षण करते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह, ग्राम निलोई का वह तालाब जिसमें ई-रिक्शा पड़ा हुआ मिला।

इटावा से शारिक अंसारी कि रिपोर्ट


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *