Security beefed up during President Ram Nath Kovind’s four-day visit to Gorakhpur in UP

President Ram Nath Kovind अपने चार दिवसीय दौरे पर आज यूपी आ रहे हैं. Kovind इन चार दिनों में Lucknow, गोरखपुर और अयोध्या का दौरा करेंगे. Ramnath Kovind August 28 को गोरखपुर में रहेंगे. यहां वो महायोगी गुरु Gorakhnath Ayush महाविद्यालय की आधारशिला रखने के साथ-साथ महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन भी करेंगे. राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

इसी सिलसिले में ADG Zone Gorakhpur Akhil Kumar ने गोरखपुर बस्ती मंडल समेत अन्य जनपदों से आए अधिकारियों के साथ बैठक की. ये बैठक annexe भवन सभागार में हुई. इस दौरान अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं. 26 अगस्त को दोनों कार्यक्रम स्थलों का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था की जारी करेंगे. Airport जिले के भटहट के पिपरी और सोनबरसा स्थित कार्यक्रम स्थल के साथ होटल और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों को cctv cameras से लैस किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था ऐसी होगी कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा. राष्ट्रपति के कार्यक्रम को देखते हुए DIG के साथ 13 SP समेत 2,500 policeman , पीएसी, para military force को तैनात किया जाएगा.

air force से लेकर कार्यक्रम स्थल तक cctv हर तस्वीर को कैद करेंगे. राष्ट्रपति के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा प्लान चाक-चौबंद रहेगी. 26 अगस्त को सभी राजपत्रित अधिकारी पिपरी भटहट व सोनबरसा तथा airport duty लगाए हुए स्थानों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. सभी राजपत्रित अधिकारियों की बैठक एनेक्सी सभागार में 27 अगस्त शुक्रवार को फिर ली जाएगी.

कोई भी बिना पास राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान नहीं आ जा सकता है. संबंधित राजपत्रित अधिकारी अपने अधीनस्थ समस्त कर्मचारियों को गाइड करते हुए निर्देशित देंगे. मंगलवार को मुख्य सचिव शासन ने भी video conferencing के जरिए सुरक्षा की जानकारी ली थी. 26 अगस्त को सुरक्षा मुख्यालय से अफसर गोरखपुर पहुंच जाएंगे. गोरखपुर जिले को high alert पर कर सुरक्षा और जांच तेज कर दी गई है.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *