Shivpal Yadav has laid the condition for alliance with Samajwadi Party, know the whole matter

UP में विधानसभा चुनाव से पहले गठबंधनों को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. काफी लंबे समय से ये कयास लगाया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव का परिवार चुनाव से पहले साथ आ सकता है. इस बीच प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Shivpal Singh Yadav ने समाजवादी पार्टी से गठबंधन के लिए शर्त रख दी है.
Uttar Pradesh के Bahraich में Shivpal Singh Yadav ने कहा कि ”मैंने Akhilesh Yadav से कहा है कि अगर हमारे लोगों को सम्मानपूर्वक टिकट दें तब हम गठबंधन कर लेंगे. गठबंधन की बात पहले हम समाजवादी PARTY के साथ बात करेंगे फिर अन्य पार्टियों के साथ बात करेंगे.”
इससे पहलेShivpal Singh Yadav ने KANPUR में कहा था कि मैं पिछले 2 साल से यह (समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन) मांग रहा हूं. अगर ऐसा होता है तो बहुत अच्छा होगा. शिवपाल ने कहा था कि अगर अखिलेश उन्हें सम्मानजनक सीटें देते हैं तो वे समाजवादी पार्टी में विलय के लिए तैयार हैं.

साथ ही शिवपाल सिंह यादव ने कहा था कि, “मैं दो साल से AKHILESH से कह रहा हूं कि एलायंस कर लो और चाहे विलय कर लो. हमारा जो हक है उसे या तो नेता जी तय कर दें या जनता तय करे वो हम मान लेंगे. हम दो साल से अखिलेश से कह रहे हैं कि हमसे बात कर लो,अभी तक बात नहीं की.” उन्होंने कहा कि अगर हमें सम्मानजनक सीटें देंगे तो हम दोनों के लिए तैयार हैं. हमने पूरे प्रदेश की सभी सीटों पर तैयारी की है.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *