Shooting range in Noida to be named after ‘shooter grandmother’ Chandro Tomar

शूटर दादी’ चंद्रो तोमर के ऊपर बॉलीवुड मूवी ‘सांड की आंख’ भी बनाई गई थी. जिसमें अभिनेत्री तापसी पन्नू ने शूटर दादी चंद्रो देवी का किरदार निभाया था.
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने घोषणा की है कि नोएडा में शूटिंग रेंज का नाम चंद्रो तोमर के नाम पर रखा जाएगा, जिन्हें ‘शूटर दादी’ के नाम से जाना जाता है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए निर्देश दिए हैं. चंद्रो तोमर का 30 अप्रैल को मेरठ के एक अस्पताल में निधन हो गया था. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थीं.
दरसल चंद्रो तोमर और उनकी भाभी प्रकाशी तोमर ने 60 के दशक में निशानेबाजी शुरू की और 30 राष्ट्रीय चैंपियनशिप को जीता. चंद्रो तोमर को विश्व का सबसे अधिक उम्र का निशानेबाज माना जाता था.बागपत के जौहड़ी गांव की रहने वाली शूटर दादी चंद्रो तोमर के ऊपर बॉलीवुड मूवी ‘सांड की आंख’ भी बनाई गई थी. जिसमें अभिनेत्री तापसी पन्नू ने शूटर दादी चंद्रो देवी का किरदार निभाया था.
अप्रैल में शूटर दादी चंद्रो तोमर को सांस लेने में परेशानी हुई थी. उसके बाद उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई थी. इसके बाद उन्हें मेरठ के आनंद अस्पताल में भर्ती कराया गया. रात में हालत बिगड़ने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज ले जाया गया. हालांकि वहां उनका निधन हो गया.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *