SP Patron Mulayam Singh Yadav admitted to hospital

UP के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ गई है. मुलायम को गुरुग्राम के Medanta Hospital में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि मुलायम को बेचैनी की शिकायत थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. doctors की टीम उनकी जांच कर रही है. अस्पताल में उनके सभी TEST भी किए जा रहे हैं.
दरअसल कई बार मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ चुकी है. बीते साल अगस्त 2020 में पेट दर्द के चलते उन्हें Medanta Hospital में भर्ती कराया गया था. जांच में यूरिनल इंफेक्शन मिला था.
साथ ही बता दे इसी साल उन्हें पेट में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. मुलायम को पेट में सूजन और दर्द होने पर मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. जांच में पाया गया कि बड़ी आंत में समस्या है. कोलोनोस्कोपी करके आंत की सफाई की गई थी. इसके बाद सेहत में सुधार होने पर DOCTERS ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी. मेदांता अस्पताल के निदेशक डॉक्टर राकेश कपूर ने बताया था कि मूत्र नली में संक्रमण का असर मुलायम सिंह के गुर्दों तक पहुंचा है. तब उन्हें देखने के लिए UP के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के अलावा वरिष्ठ नेता और भाई शिवपाल यादव समेत परिवार के सदस्य पहुंचे थे.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *