Suraj and Reshma, who did love marriage, pleaded with CM Yogi

दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर पहुंचे CM YOGI आदित्यनाथ ने शनिवार को जनता दरबार लगाया. हिन्‍दू सेवाश्रम में लगे जनता दरबार में उन्होंने अलग-अलग जिलों से आए फरियादियों की फरियाद सुनी. योगी सुबह पौने 8 बजे यहां पहुंचे और करीब एक घंटे तक लोगों की शिकायतें सुनी. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को लोगों की समस्‍याओं के निस्‍तारण के लिए निर्देश दिए.

योगी भू-म‍ाफियाओं की जमीन कब्‍जा करने की शिकायत को लेकर भी सख्‍त दिखे. योगी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस तरह की शिकायतों का अधिकारी संज्ञान लेकर शीघ्र निस्‍तारण करें.
जनता दरबार में गाजीपुर के बारासोर गांव के रहने वाले सूरज वर्मा भी पहुंचे. उन्‍होंने गांव की ही रेशमा बानो से 7 महीने पहले लव मैरिज की थी. उन्‍होंने बताया कि High Court की तरफ से उन्हें POLICE सहायता का आदेश भी है. love marriage करने वाले रेशमा और सूरज भी दूसरी बार जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाने CM के पास पहुंचे. इसके अलावा High Court की Advocate ने भी अर्जी लगाई.

सूरज ने बताया कि पत्‍नी रेशमा के घरवालों के द्वारा उन्‍हें गांव आने नहीं दिया जा रहा है. उनके पिता नसीम RPF में गोरखपुर तैनात हैं. सूरज गांव में ही cyber cafe चलाते हैं. उन्‍होंने बताया कि वे दूसरी बार जनता दरबार में आ रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.
नीरज बताते हैं कि रेशमा कभी-कभी गांव आती रही है. वो एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं. उन लोगों ने प्रेम विवाह किया है. शादी-ब्‍याह और त्‍योहार पर रेशमा से गांव पर मुलाकात होती रही है. अब उनका नाम रेशमा बानो से लाडली वर्मा हो गया है. उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. IGRS Portal पर भी शिकायत की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पा रही है.
सूरज वर्मा की पत्‍नी रेशमा बानो उर्फ लाडली वर्मा ने बताया कि वे उनके परिवार के लोग उन्‍हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. यही वजह है कि वे लोग जनता दरबार में मदद के लिए आए हैं. इसके पहले भी CM ने आश्वासन दिया था, लेकिन कोई मदद नहीं मिल पा रही है.

High Court की Advocate Shweta Raj Singh ने बताया कि वे अयोध्‍या के CHC मसौदा में अव्‍यवस्‍था को लेकर शिकायत करने के लिए आई थी. उन्‍होंने बताया कि इसे CM ने गोद लिया है. इसमें कई प्रकरण ऐसे हुए हैं जो उनके संज्ञान में आना जरूरी था. दवाओं की कालाबाजारी और महिलाओं की निजता के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. उन्‍होंने सीएचसी मसौदा की पूरी Report बनाकर सीएम को दी है. सीएम ने उन्हें personal monitoring का आश्‍वासन दिया है.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *