The campaign to become Tata Cancer Hospital in UK is progressing fast, know the full report

UK में MUMBAI की तर्ज पर बनने वाले Tata Cancer Hospital की मुहिम तेजी से आगे बढ़ रही है. इस अस्पताल के लिए BJP सांसद और राष्ट्रीय Media प्रभारी अनिल बलूनी की ओर से की गई कोशिश रंग लाती दिख रही है. सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही उत्तराखंड में भी Tata Cancer Hospital होगा, जिससे कैंसर पीड़ित मरीजों को दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा.

मुंबई के Tata Cancer Institute के Deputy Director Pankaj Chaturvedi ने उत्तराखंड का दौरा किया है. अपने दौरे के दौरान पंकज चतुर्वेदी ने कई सीनियर अधिकारियों से बात की. उन्होंने कहा कि UK में Tata Cancer Institute को हम आगे तेजी से बनाने में सहयोग कर सकते हैं. उत्तराखंड के दौरे के बाद पंकज चतुर्वेदी ने DEHLI में एटॉमिक एनर्जी मामले के मंत्री जितेंद्र सिंह और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से भी मुलाकात की. उन्होंने उत्तराखंड दौरे की पूरी जानकारी उन्हें दी.
बता दें कि हाल ही में अनिल बलूनी ने UK में Tata Cancer Hospital बनाने की मांग की थी. इसके लिए बकायदा उन्होंने रतन टाटा को पत्र लिखकर उत्तराखंड में टाटा कैंसर अस्पताल खोलने का आग्रह किया था. रतन टाटा ने भी अनिल बलूनी के इस पत्र को सकारात्मक रूप में लिया और उत्तराखंड में Tata Cancer Institute बनाने की हामी भर दी. केंद्र सरकार और रतन टाटा के सहयोग से अब अनिल बलूनी की ये मुहीम तेजी से आगे बढ़ रही है. पिछले दिनों अनिल बलूनी ने atomic energy के मंत्री जितेंद्र सिंह से भी मुलाकात की थी. इस मुलाकात को अभी महीना भर भी नहीं हुआ कि उसी बीच मुंबई टाटा कैंसर इंस्टीट्यूट के डिप्टी डायरेक्टर पंकज चतुर्वेदी ने उत्तराखंड का दौरा किया.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *