The youth hacked the Election Commission website, made thousands of voter ID cards, know the whole matter in this report

भारत के निर्वाचन आयोग की website hack करने के आरोप में up के सहारनपुर जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. सहारनपुर के वरिष्ठ police अधीक्षक एस चेन्नपा ने बताया कि आरोपी विपुल सैनी ने यहां के नकुड़ इलाके में अपनी Computer की दुकान में कथित तौर पर हजारों की संख्या में मतदाता पहचान पत्र बनाए थे. police अधिकारी ने बताया कि सैनी आयोग की webside में उसी Password के जरिए login करता था, जिसका इस्तेमाल आयोग के अधिकारी करते थे. आयोग को कुछ गड़बड़ी का अंदेशा हुआ और उसने जांच agencies को इसी जानकारी दी. एजेंसियों की जांच के दौरान सैनी शक के दायरे में आया और उन्होंने सहारनपुर पुलिस को सैनी के बारे में जानकारी दी.

police अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान सैनी ने बताया कि वह मध्य प्रदेश के हरदा निवासी अरमान मलिक के इशारे पर काम कर रहा था और उसने तीन माह में दस हजार से ज्यादा मतदाता पहचान पत्र बना लिए थे. cyber cell और सहारनपुर अपराध शाखा के संयुक्त दल ने गुरुवार को सैनी को गिरफ्तार कर लिया. police अधीक्षक चेन्नपा ने बताया कि जांच में सैनी के बैंक खाते में 60 लाख रुपये पाए गए, जिसके बाद खाते से लेनदेन पर तत्काल रोक लगा दी गई है. उन्होंने कहा कि सैनी के खाते में इतनी रकम कहां से आई इसकी जांच की जाएगी.

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ में सैनी ने बताया कि एक पहचान पत्र के एवज में उसे 100 से 200 रूपये मिलते हैं. उसके घर से police ने दो Computer भी जब्त किए हैं. जांच एजेन्सी उसे अदालत में पेश करके उसकी न्यायिक हिरासत का अनुरोध करेगी. उन्होंने बताया कि सैनी के पिता किसान हैं. सैनी ने सहारनपुर जिले के एक College से बीसीए किया है.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *