Three buffaloes died on the spot due to gross negligence of electricity department

8 अगस्त 2021 दिन रविवार को सुरजपाल पुत्र सियाराम अपनी तीन भैंसों को लेकर जंगल में चराने जा रहा था। तभी एच टी लाइन के लोहे के पोल से अचानक जमीन पर करंट उतरने लगा और देखते देखते एचटी लाइन के करंट ने सूरज पाल की तीनों भैंसों को अपनी चपेट में ले लिया भैंस स्वामी कुछ समझ पाता तब तक करंट की चपेट में आने से तीनों भैंसों की मौके पर ही मौत हो गई। सूरज पाल ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।
सूचना मिलते ही घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंच गए इसकी सूचना ग्रामीणों ने SHO विद्युत सब स्टेशन जरीफनगर को दी और सप्लाई बन्द कराई । तब तक तीन भैंसों की मौत हो चुकी थी।भैंसों की मौत से परिवार में कोहरम मच गया।

पीड़ित ने बताया की मैने उच्चाधिकारियों के लिए तहरीर दी ।मगर कुछ अधिकारियों ने पीड़ित को ही उल्टा फटकार कर भगा दिया ।
और पीड़ित के साथ अभद्रता भी की। क्योंकि लाइनमैन विवेक कुमार के संबंध कुछ दबंग वह राजनीतिक लोगों से जुड़े हुए हैं।
पीड़ित ने जिलाधिकारी महोदय के लिए शिकायत पत्र भेजकर जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

ग्रामीणों व पीड़ित ने बताया कि 8 अगस्त 2021 को सुबह लोहे के पोल पर अचानक फाल्ट हुआ । जिसकी सूचना ग्रामीणों के द्वारा सब स्टेशन जरीफनगर को दी गई सूचना मिलते ही थोड़ी देर बाद शराब के नशे में विद्युत कर्मी विवेक कुमार लाइन मेन सही करने लोहे के पोल पर चल गया । और उल्टे सीधे तार जोड़ने लगा ग्रामीणों के मना करने पर भी अपनी मनमानी को चलाते हुए एचटी लाइन का तार लोहे के खंभे से जोड़ दिया लाइनमैन ने वहां से हट जाने के बाद सप्लाई को चालू करा दिया।
जिसके लिए पीड़ित न्याय पाने को आज तक तहरीर लेकर लाइनमैन के खिलाफ दर-दर भटक रहा है। मगर पीड़ित सूरजपाल की कोई भी अधिकारी तहरीर लेने को तैयार नहीं है पीड़ित के साथ कई अधिकारियों ने अभद्रता करते हुए फटकार कर भगा दिया पीड़ित ने उत्तर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए शिकायती पत्र भेजकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार भी लगाई है। देखना है कि पीड़ित को न्याय मिलता है या नहीं।

पीड़ित का कहना है कि अगर न्याय नहीं मिलता है तो पूरे परिवार के साथ आत्महत्या करने को मजबूर होंगे।


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *