बरेली 17 जुलाई 2021। जिलाधिकारी नितीश कुमार की अध्यक्षता में तहसील फरीदपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर 47 शिकायतें आई, मौके पर 7 शिकायतों का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने बताया कि आज के इस तहसील दिवस में विद्युत विभाग, राजस्व विभाग पुलिस विभाग, कृषि विभाग, सहकारिता विभाग, समाज कल्याण विभाग की शिकायतें अधिक आई हैं। जिसमें सुधार करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आज के इस समाधान दिवस में आई समस्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह के अन्दर करा लें।


शिकायतकर्ता ओमप्रकाश ग्राम फरीदपुर बरेली ने बताया कि उन्होंने अपना राशन कार्ड का ऑनलाइन पंजीकरण कुछ दिन पहले कराया था परन्तु अब तक  उनका राशन कार्ड नहीं बन पाया है जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति विभाग को जल्द से जल्द राशन कार्ड बनवाने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता सरताजी पत्नी स्व0 मो नूर निवसी मो. साहूकारा थाना फरीदपुर ने बताया कि दिनांक 15 जुलाई 2021 को उनकी पुत्री शाम 6ः00 बजे से नगर पालिका परिषद के पास कुछ सामान खरीदने गयी थी लेकिन वह अभी तक घर नहीं पहुंची है जिस पर जिलाधिकारी ने एसएचओ फरीदपुर को जांच कर उचित कार्यवाही करने के निदेश दिये। शिकायतकर्ता रामचंद्र पुत्र तिलकधारी मोहल्ला लाइनपार पडेरा रोड वासुदेवपुर थाना फरीदपुर ने बताया कि उनका परिवार बहुत ही गरीब है तथा घर में शौचालय नहीं बना है जिस पर जिलाधिकारी ने जिला पंचायती राज अधिकारी को उनके घर पर शौचालय बनवाने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता लच्छा देवी पत्नी लालाराम निवासी ग्राम करताक्ली थाना फतेहगंज पूर्वी ने बताया कि उनके घर के पास कुछ दबंग लोगों ने अवैध रुप से शराब की भट्टी खोल रखी है कई बार गांव के लोगांं ने भी इसे हटने का प्रयास किया किन्तु वह जान से मारने की धमकी देते हैं जिस पर जिलाधिकारी ने क्षेत्राधिकारी फरीदपुर को मौके पर पहुंचकर शिकायत का निस्तारण करने के निदेश दिये। शिकायतकर्ता जसपाल सिंह पुत्र श्री सेवाराम निवासी सारीपुर तहसील फरीदपुर ने बताया कि उन्होंने अपना गन्ना मील में दे दिया है परन्तु उसका पैसा उनके खाते में अभी तक नहीं आया है जिस पर जिलाधिकारी ने जिला गन्ना अधिकारी को जल्द से जल्द भुगतान करने के निर्देश दिये। शिकायतकर्ता पुष्पा देवी पत्नी बलकराम ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पहले बिजली के कनेक्शन की अर्जी दी थी परन्तु अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं मिला है।


इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी फरीदपुर, क्षेत्राधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, गन्ना अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *