UP: BJP MLA attacked Owaisi, told- ‘political terrorist’

UP विधानसभा चुनाव 2022 जैसे जैसे करीब आता जा रहा है, वैसे वैसे सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। इसी कड़ी में अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार उस वक्त सुर्खियां बटोरने लगे जब उन्होंने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी ‘राजनैतिक आतंकवादी’ करार दे दिया। UP के बलिया जिले के बैरिया विधानसभा सीट से BJP विधायक सुरेंद्र सिंह ने ओवैसी पर निशाने साधते हुए कहा, AIMIM के सदुद्दीन ओवैसी ‘राजनैतिक आतंकवादी’ का रूप लेते जा रहे हैं।
BJP विधायक ने यह बयान उस वक्त दिया जब वे बीते मंगलवार शाम को क्षेत्र में एक सड़क निर्माण के निरीक्षण कार्यक्रम के लिए गए थे। इस दौरान उन्होने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, ‘‘एआईएमआईएम के मुखिया एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी राजनैतिक आतंकवादी का रूप ले रहे हैं और उनकी नीयत समाज को भड़काकर उसे खंडित करने की है.
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ओवैसी को भारत की धर्म-निरपेक्षता पर तभी तक विश्वास है, जब तक हिन्दू समाज बहुसंख्यक है। वहीं भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने यह दावा भी किया कि ”पश्चिम बंगाल, जम्मू कश्मीर का रूप ले रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार पश्चिम बंगाल के हालात पर नजर रखे हुए है और सम्भव है कि वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाए.”
BJP विधायक सुरेंद्र से इस बयान प्रतिक्रिया देते एआईएमआईएम की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष शौकत अली ने भाजपा विधायक सुरेन्द्र सिंह को मानसिक दिवालिया बताते हुए कहा, ‘‘यह उनके मानसिक दिवालियापन को जाहिर करता है।’’
इतना ही नहीं इसके साथ ही शौकत अली ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और इसमें ‘‘राजनैतिक आतंकवाद’’ जैसे शब्दों की कोई जगह नहीं है। सुरेन्द्र सिंह, ओवैसी पर समाज को खंडित करने का आरोप लगा रहे हैं, मगर यह जगजाहिर है कि ‘‘खुद BJP ही समाज को भड़काने और नफरत फैलाने की राजनीति कर रही है।’’


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *