UP: CM YOGI meets families of migrant victims in Karaana

यूपी में चुनावों के एलान से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज Karaana पहुंचे हैं.YOGI ने अपने कैराना दौरे में यहां से पलायन करके वापस आने वाले परिवारों से मुलाक़ात की. 2017 के चुनाव से पहले Karaana से हिंदुओं के पलायन का मुद्दा ख़ूब उछला था. तत्कालीन bjp सांसद हुकुम सिंह ने June 2016 में Karaana से हिंदुओं के पलायन का दावा किया था. Hukum Singh ने दावा किया था कि 300 से ज़्यादा हिंदू परिवारों ने डर की वजह से Karaana से पलायन किया है. हालांकि उस वक़्त की अखिलेश सरकार ने हिंदुओं के पलायन से इनकार किया था.
YOGI ने इस दौरान कहा कि हिंदुओ को Karaana से पलायन पर मजबूर किया गया. लेकिन अब पुरानी चीजों को भूलकर आगे बढ़ने का वक्त है. उन्होंने कहा कि साल 1990 के बात राजनीति में अपराधीकरण बढ़ा है. कैराना जैसे कस्बे के लोगों ने दर्द को झेला है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि BJP राज में एक नया विश्वास बना है. 2017 में यहां के लोगों ने सुरक्षा मांगी थी. Karaana में अब आर्थिक गतिबिधियों को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने कहा कि कैराना से पलायन की खबरें सुर्खियां बनी थी.
बता दें कि 2017 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में Karaana पलायन बड़ा मुद्दा रहा था. पलायन के मुद्दे से 2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा को फायदा मिला था.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *