UP: DGP said that a strategy will be made to conduct the 2022 elections peacefully

UP के नवनियुक्त DGP मुकुल गोयल ने अपराध नियंत्रण के लिए जनता का सहयोग जरूरी बताया है. उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग के बगैर क्राइम कंट्रोल नहीं हो सकता. पुलिस मुख्यालय में डीजीपी का कार्यभार ग्रहण करते हुए 1987 बैच के IPS अधिकारी मुकुल गोयल ने जनता और POLICE के बीच की दूरी कम करने की बात कही. उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी FEILD पर जाएं और जनता से जुड़ें.

दरअसल बता दे आपको कि नवनियुक्त डीजीपी आज सुबह ही Delhi से Lucknow पहुंचे और हजरतगंज स्थित दक्षिणेश्वर हनुमान मंदिर में माथा टेक कर भगवान का आशीर्वाद लिया. यहां से डीजीपी मुकुल गोयल सप्रू मार्ग स्थित Police Officers Mess पहुंचे. कुछ देर आराम के बाद पौने बारह बजे डीजीपी मुख्यमंत्री से मिलने लोग भवन चले गए. दोपहर 12:30 बजे डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय पहुंचकर चार्ज लिया और अधिकारियों से प्रदेश के हालातों और कानून व्यवस्था पर चर्चा की. उन्होंने पुलिस और जनता के बीच की दूरी कम करने पर जोर दिया.

साथ ही DGP ने कहा कि छोटे-छोटे अपराधों को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा क्योंकि इससे संवेदनशीलता बढ़ती है. छोटे अपराध को अनदेखा किया जाता है तो कोई बड़ी वारदात सामने आ सकती है. उन्होंने कहा POLICE के सामने चुनौतियां बहुत हैं लेकिन मेहनत और जनता के सहयोग से सारी चुनौतियों से निपटा जाएगा. उन्होने अधिकारियों को फील्ड पर जाने के निर्देश दिए और कहा कि FEILD पर तैनात पुलिसकर्मियों काम देखें. जो बेहतर काम कर रहा है उस पुलिसकर्मी को पुरस्कृत किया जाए. उन्होंने cyber crime की बढ़ती चुनौती के मद्देनजर पुलिस के क्रियाकलापों में आधुनिकतम technology के इस्तेमाल की भी बात कही.डीजीपी ने कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव शांतिपूर्वक कराने के लिए रणनीति बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार की नीति के अनुसार ही चुनाव कराए जाएंगे. चुनाव में किसी तरह की भी अशांति और अराजकता करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


Monika

By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *