Uttar Pradesh Meteorological Department issued yellow alert, warning of landslides in Uttarakhand

UP के कई इलाकों में अगले तीन दिनों में भारी बारिश हो सकती है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग की ओर से दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक मानसून इस वक्त अपने अंतिम चरण में प्रवेश कर गया है. इस कारण UP और UK समेत कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान तेज हवाएं भी चल सकती है. भारी बारिश और तेज हवाओं के पूर्वानुमान को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से yellow alert जारी किया गया है.
बता दे वहीं UK में भी 29 अगस्त तक बारिश की संभावना है. देहरादून में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक जिन शहरों में भारी बारिश की संभावना है उसमें देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर शामिल हैं. मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तराखंड में इन शहरों के अलावे कई इलाकों में छींटे पड़ सकते हैं.
मौसम विभाग के मुताबिक नोएडा, गाजियाबाद, Meerut , मुजफ्फरनगर, बुलंदशहर, बस्ती, महाराजगंज, श्रावास्ती, बहराइच, Lakhimpur Kheri, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, Pilibhit , बदायूं, अंबेडकरनगर, गोरखपुर और Bareilly में बारिश हो सकती है.


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *