Will do everything to stop BJP in UP: Chandrashekhar

नई दिल्ली: UP में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं. चुनावों के लिए विपक्ष ने अपनी कमर कस ली है और सत्ताधारी बीजेपी को सत्ता से हटाने की कोशिश में लग गई है. इस बीच भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने आज एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा है कि हमारी party bjp को फिर से सत्ता में लौटने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश करेगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हम मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) से भी गठबंधन करने के लिए तैयार है.
चंद्रशेखर आजाद ने कहा, ”प्रदेश में बदहाली है. यहां जिला पंचायत चुनावों में धांधली हो रही है. हम लोकतंत्र की बहाली के लिए लड़ाई लड़ेंगे और एक जुलाई से साइकिल यात्रा पर जाएंगे.” उन्होंने कहा, ”हम यूपी में जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ेंगे. मैं चाहता हूं की प्रदेश में बीजेपी को रोकने के लिए एक बड़ा गठबंधन बने. मैं इसकी पहल इसलिए कर रहा हूं, क्योंकि मुझे यूपी की चिंता है.”

साथ ही बता दे की चंद्रशेखर से जब पूछा गया कि वह यूपी में किस दल के साथ जाना पसंद करेंगे तो उन्होंने कहा, ”जिन दलों या जिन साथियों की मदद से यूपी में बीजेपी को रोका जा सके, हम उनके साथ जाएंगे. जो भी दल जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगा, हम उसके साथ गठबंधन करेंगे. मैं चाहता हूं की यूपी की सभी बड़ी पार्टी एक साथ बड़ा गठबंधन बनाए.” हालांकि उन्होंने कहा, ”अगर सभी पार्टी के अध्यक्ष मुख्यमंत्री बनने की कोशिश करेंगे तो फिर गठबंधन का हाल बेहाल हो जाएगा.”

दरअसल चंद्रशेखर आजाद ने कहा, ”कोई बीजेपी विरोध दल ऐसा नहीं है, जिससे मेरी बात न चल रही हो. मैं उनसे भी बड़ा गठबंधन बनाने की बात करता हूं.” उन्होंने कहा, ”चुनाव अभी दूर है. मुझे उम्मीद है कि चुनाव से पहले एक सकारात्मक गठबंधन बनेगा और मैं इस गठबंधन में रहकर गांव गांव घूमकर लोगों को तैयार करूंगा.”मायावती की party bsp से गठबंधन पर चंद्रशेखर ने कहा, ”बीएसपी ने मैदान छोड़ दिया है. मायावती से मेरी वैचारिक लड़ाई है. उनसे कोई निजी लड़ाई नहीं है. अगर वह मेरे साथcommon minimum program के लिए राज़ी हैं तो मैं उनके साथ भी गठबंधन के लिए तैयार हूं. मैं मायावती का सम्मान करता हूं. हमारे साथ जुड़ने से उनको बल मिलेगा. इसके बाद बीजेपी के लोग उनपर दबाव नहीं डाल पाएंगे.’


By Monika

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *